Astrology

11 April  –  वृष राशि के जातकों पर आज उनके माता-पिता की विशेष अनुकंपा रहेगी

मेष : इस राशि के जातक आज निवेश करने से पूर्व भलीभांति सोच-विचार कर लें और सभी योजनाओं के बारे में पहले से अध्ययन कर लें। खर्च की अधिकता रहेगी। परिवार में सामंजस्य बनाकर चलें। आज के दिन आप कई गलतफहमियां दूर कर सकेंगे और नए वादे किए जाएंगे।

वृष : इस राशि के जातकों के लिए आज का दिन अच्छा है। काम के बोझ कम होंगे। सेहत से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है। धन लाभ के भी योग हैं। माता-पिता की विशेष अनुकंपा आप पर है। विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छा लाभ का योग है। पिता और उच्च अधिकारियों का सहयोग मिलेगा।

मिथुन : इस राशि के जातकों को आज पैतृक संपत्ति से लाभ के योग हैं। खर्च में वृद्धि की संभावना है। बेहतर होगा आप अपने बजट के अनुसार ही चलें। आज का दिन कोई खास उत्तम नहीं है। समझदारी से काम लें। समाज में मान-सम्मान भी खूब मिलेगा। परिवार में सुख-शांति रहेगी।

कर्क : इस राशि के जातक आज सेहत पर ध्यान दें। आर्थिक और व्यावसायिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए लाभकारी होगा। संतान सुख के साथ ही किसी वरिष्ठ जन का सहयोग प्राप्त होगा। विदेशी कारोबार से जुड़े लोगों को अच्छे लाभ का योग है। कोई भी जोखिम भरा कार्य आज न करें।

सिंह : इस राशि के जातकों को संतान पक्ष से सहयोग एवं खुशखबरी मिल सकती है। दांपत्य जीवन में कुछ मुश्किलें आ सकती हैं। बातचीत के द्वारा सभी समस्याओं का हल निकाला जा सकता है। आपकी सृजनात्मकता आपको अपने अन्य साथियों से आगे ले जाएगी।

कन्या : इस राशि के जातक आज अपने लिए समय निकालें और आराम पर भी ध्यान दें। विद्यार्थियों के लिए आज का दिन कुछ ठीक नहीं है। पढ़ाई में एकाग्रता बनाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। मेहनत एवं अनुभव द्वारा कुछ नवीन स्थिति को पाएंगे। आज पैसे का निवेश न करें।

तुला : इस राशि के जातकों की आज पठन-पाठन में रुचि बढ़ेगी। मन में नकारात्मक विचारों का प्रभाव हो सकता है। पारिवार का सहयोग मिलेगा। भाग्‍यवश कुछ लाभ सम्‍भव है। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें। प्रेम में तू-तू, मैं-मैं से बचें।

वृश्चिक : इस राशि के जातकों में आज आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव भी मन में रहेंगे। मन अशान्त रहेगा। आय में कठिनाइयां आ सकती हैं। परेशानी में पड़ सकते हैं। परिस्थितियां प्रतिकूल हैं। स्‍वास्‍थ्‍य पर ध्‍यान दें।

धनु : इस राशि के जातकों का आज पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। सेहत के प्रति सचेत रहें। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में सफलता मिलना मुश्किल होगा। वाणी नियंत्रित रखें। पूंजी निवेश न करें।

मकर : इस राशि के जातकों को आज नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। क्रोध एवं आवेश की अधिकता हो सकती है। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। विरोधियों पर भारी पड़ेंगे। अपनी बुद्धि और कौशल से निरंतर आगे बढ़ेंगे।

कुंभ : इस राशि के जातकों के संचित धन में आज कमी आ सकती है। मित्रों का सहयोग मिलेगा। मानसिक तनाव रहेगा। आत्मसंयत रहें। थोड़ा मन चिंतित और परेशान रहेगा। उर्जा की कमी महसूस होगी।

मीन : इस राशि के जातकों की कारोबार की स्थिति में आज सुधार होगा। मानसिक स्थिति तो शान्त रहेगी, परन्तु पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। स्‍वास्‍थ्‍य मध्‍यम है। प्रेम और व्‍यापार आपका सही चल रहा है। हरी वस्‍तु का दान करें।

यह भी पढ़ें – भारत में मिला XE Variant का दूसरा केस

ABSTARNEWS के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं. हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो कर सकते है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button