Home उत्तराखंड किसान सेवा सहकारी समिति के एमडी रिश्वत लेते गिरफ्तार

किसान सेवा सहकारी समिति के एमडी रिश्वत लेते गिरफ्तार

0 second read
0
0
62

देहरादून। उत्तराखंड की भुरनी खतीरपुर के किसान सेवा सहकारी समिति प्रबंध निदेशक को विजिलेंस टीम ने 38 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक निदेशक ने निलंबित कर्मचारी को बहाल करने के ऐवज में 38 हजार रूपये की रिश्वत मांगी थी। जिसके बाद कर्मचारी ने इसकी शिकायत विजिलेंस विभाग से की। बृहस्पतिवार को देहरादून से आई विजिलेंस टीम ने ट्रैप लगाया और एमडी से रिश्वत की राशि बरामद कर गिरफ्तार कर लिया।

जानकारी के मुताबिक भुरनी खतीरपुर गांव में मोहम्मदपुर किसान सेवा सहकारी समिति के कार्यालय में तैनात टीओ श्याम नारायण यादव को विभाग ने अनियमितता के चलते निलंबित किया था। कुछ वर्ष निलंबित रहने के बाद कोर्ट के आदेश पर उसे बहाल कर दिया। बहाली के बाद टीओ निलंबन अवधि के अवशेष वेतन व अन्य मदों का भुगतान करने के लिए समिति के एमडी किरणपाल सैनी के पास गया।

इस दौरान एमडी ने भुगतान का चेक जारी करने के एवज में उससे तीस प्रतिशत कमीशन मांगा तो टीओ ने विजिलेंस के अधिकारियों से शिकायत कर दी। शिकायत पर देहरादून से पहुंची विजिलेंस टीम ने बृहस्पतिवार को डीएम के हस्ताक्षर करवा कर दो-दो हजार के 19 नोट श्याम नारायण यादव को दिए। यादव ने जब एमडी को पैसे दे दिये तो बाहर मौजूद विजिलेंस टीम ने एमडी को दबोच लिया। टीम पूछताछ करने के बाद एमडी को देहरादून ले गई।

Load More Related Articles
Load More By Ankit Nagar
Load More In उत्तराखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बीएचयू बवाल: 28 सितंबर तक विश्वविद्यालय बंद, डॉक्टरों ने की हड़ताल

वाराणसी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय का बवाल थमने का नाम नहीं ले रहा है। घटना के दूसरे दिन य…