Home Breaking News गोवा: मनोहर पर्रीकर कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, दो मंत्री हटाए गए

गोवा: मनोहर पर्रीकर कैबिनेट में बड़ा फेरबदल, दो मंत्री हटाए गए

0 second read
0
0
57

पणजी। गोवा में सियासी घमासान के बीच मनोहर पर्रीकर कैबिनेट में बड़ा फेरबदल किया गया है। मनोहर पर्रीकर ने कैबिनेट में शामिल दो मंत्रियों को मंत्रिमंडल से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। ये दोनों मंत्री फ्रांसिस डिसूजा और पांडुरंग मडकईकर हैं, जो काफी वक्त से बीमार चल रहे थे। दोनों मंत्री अस्पताल में भर्ती हैं। बता दें कि ये दोनों बीजेपी के कोट से मंत्री थे। जहां फ्रांसिस डिसूजा के पास शहरी विकास मंत्रालय की जिम्मेदारी थी तो वहीं पांडुरंग मडकईकर के पास उर्जा विभाग था।

दरअसल पांडुरंग मडकईकर जून माह से ही बीमार चल रहे हैं और मुंबई के एक अस्पताल में अपना इलाज कर रहे हैं। वहीं, गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रीकर खुद भी दिल्ली के एम्स में इलाज करा रहे हैं। वहीं इन दोनों मंत्रियों की जगह अब निलेश काबराल और मिलिंद नाइक को कैबिनेट में शामिल किया गया है। जानकारी के मुताबिक, दोनों मंत्रियों को सोमवार यानी आज शाम शपथ दिलाई जाएगी। ये दोनों भी बीजेपी विधायक हैं। बता दें कि नाइक पूर्ववर्ती लक्ष्मीकांत पारसेकर सरकार में बिजली मंत्री रह चुके हैं। जबकि काबराल पहली बर मंत्री पद की शपथ लेंगे।

आपको बता दें कि हाल ही में गोवा के मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने की दावेदारी पेश की थी। दरअसल कांग्रेस के पास राज्य में 16 विधायक हैं। साथ ही कांग्रेस का कहना है कि मनोहर पर्रीकर के बीमार रहने से राज्य के विकास के काम पिछले कुछ महीनों से ठप पड़ गए हैं। हालांकि रविवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने साफ कहा कि पर्रीकर मुख्यमंत्री बने रहेंगे, लेकिन कैबिनेट में कुछ फेरबदल हो सकता है। जिसके बाद सोमवार को दो अस्वस्थ मंत्रियों को मंत्रिमंडल से हटाने का फैसला लिया गया।

Load More Related Articles
Load More By Ankit Nagar
Load More In Breaking News

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने गांधीजी की जयंती की जगह मना दी पुण्यतिथि

पटना। बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने मंगलवार को गांधी जयंती के अवसर पर ट्वीट क…